Thursday, May 26, 2011

ye bhart desh hai mera

ये भारत देश है मेरा 

जूता चप्पल से संसद में,
होता      मिलन-विदाई /
माइक कुर्सी तोड़ फेंककर ,
करते      रस्म - अदाई /
गाली देकर प्रेम-प्रदर्शन ,
सबने      यहाँ    बिखेरा /
ये भारत देश   है    मेरा /

रोज-रोज होते   घोटाले,
जमकर  उठे      हवाला /
कभी तहलका शोर मचाये,
चारा   खाए          लाला /
हर सौदे में भेंट कमीशन,
चलता      तेरा -    मेरा /
ये   भारत  देश  है  मेरा /

सत्य,अहिंसा छुपकर चलते,
तन   कर   चले    लुटेरा ,
धर्म,जाति और व्यक्तिवाद को,
मन   में       लिए   घनेरा /
दुष्ट    फरेवी पांच साल   में ,
करते        आकर      डेरा /
ये   भारत  देश  है  मेरा /

देव-भूमि   पर झूठे - जोगी,
करते        कर्म      निराले /
ऊपर  से हैं , धवल-गेरुआ ,
अंदर    से      सब     काले /
बेच  रहे भगवान सडक पर,
बाँटें            घना     अँधेरा /
ये   भारत  देश  है  मेरा /

डरे -डरे     से  दादा-दादी ;
निश-दिन मौत    पुकारे /
नित्यनियम से कोई बाप को,
सौ - सौ       जूते     मारे /
भाई-भाई   के मन   रहती ,
नफरत        डाले     डेरा / 
ये   भारत  देश  है  मेरा /

हर बालक सलमानखान है,
कटरीना        हर      बाला /
गली-गली में खुली मुहब्बत,
करते           लाली -  लाला /
कच्छी ब्रेजरी पहन बेटियां,
घुमे             शाम     सवेरा /
ये   भारत  देश  है  मेरा /
          धन वर्षा, हनुमान मन्दिर 
          खटीमा-262 308  (उत्तराखंड) 
          मो- 09410718777

No comments:

Post a Comment